Vikash Siyag

Flight Path

Elon Musk Twitter Deal:

एलन मस्क ने ट्विटर पर उठाए सवाल

Elon Musk Twitter Deal: ट्विटर के सीईओ ने 95 प्रतिशत से अधिक डेली एक्टिव यूजर्स को रियल बताया था. जिसे लेकर एलन मस्क ने ट्विटर पर सवाल उठाया है.

बीते लंबे समय से ट्विटर के को लेकर एलन मस्क सुर्खियां बटोर रहे हैं. इस बीच अब फेक और स्पैम अकाउंट को लेकर ट्विटर डील फिलहाल आगे बढ़ती नहीं दिख रही है.

Elon Musk Twitter Deal

Flight Path

जहां एक ओर ट्विटर पर स्पैम खाते को लेकर ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल का कहना है कि सोशल नेटवर्किंग साइट पर 5 प्रतिशत से भी कम फेक अकाउंट हैं. वहीं एलन मस्क का अनुमान है कि ट्विटर पर 20 फीसदी से ज्यादा फेक अकाउंट हैं.

टेस्ला के सीईओ और स्पेसएक्स के फाउंडर एलन मस्क ने मंगलवार को ट्विटर के इस दावे पर सवाल उठाया कि पोल के माध्यम से माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर डेली एक्टिव यूजर्स में से 95 प्रतिशत से अधिक रियल हैं.

Flight Path

मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा "ट्विटर का दावा है कि 95% से अधिक डेली एक्टिव यूजर्स रियल हैं, जो कि यूनीक इंसान हैं. क्या किसी के पास यह अनुभव है?"

फिलहाल ट्विटर पर स्पैम खाते को लेकर ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल और एलन मस्क के बीच जंग छिड़ी हुई है. 

20 फीसदी अकाउंट फेक: एलन मस्क

Flight Path

इससे पहले मस्क ने यह साफ कर दिया है कि ट्विटर अधिग्रहण सौदा तभी आगे बढ़ेगा जब माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर स्पैम खाते 5 प्रतिशत से कम हों.

20 फीसदी अकाउंट फेक: एलन मस्क

Flight Path

एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर पर मौजूद लगभग 22.9 करोड़ अकाउंट में से कम से कम 20 फीसदी अकाउंट 'स्पैम बोट' द्वारा संचालित हो रहे हैं. जो कि ट्विटर के दावे से 4 गुना ज्यादा है या इससे भी अधिक हो सकते हैं.

20 फीसदी अकाउंट फेक: एलन मस्क

Flight Path

बता दें कि शुक्रवार को मस्क ने एक ट्वीट से हड़कंप मचा दिया था, जब उन्होंने कहा था कि फेक अकाउंट के कारण ट्विटर को खरीदने की उनकी योजना को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है.

जिसके बाद किए गए एक ट्वीट में उन्होंने यह साफ किया था कि यह एक अस्थाई रुकावट है, वह अभी भी ट्विटर को खरीदने के लिए प्रतिबद्ध हैं.