मोहम्मद शमी कुछ और दिन भारतीय क्रिकेट टीम के साथ नहीं रहेंगे। भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेल रही है। जिसमें टीम इंडिया का पहला मैच ठीक नहीं चल रहा है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है। अब दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम के आगामी दौरे और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था। वह यात्रा करने वाली थी, लेकिन श्रृंखला से दो दिन पहले, उसे कोविड के कारण बाहर कर दिया गया था।

टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, अभी टीम में वापसी नहीं करेगा रोहित का सबसे घातक गेंदबाज
टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, अभी टीम में वापसी नहीं करेगा रोहित का सबसे घातक गेंदबाज

मोहम्मद शमी की रिकवरी में है समय

ऑस्ट्रेलिया सीरीज शुरू होने से दो दिन पहले खिलाड़ी कोरोना वायरस का शिकार हो गए थे। बाद में उमेश यादव टीम में शामिल हो गए। खबरें हैं कि मोहम्मद शमी को टीम में वापसी करने में अभी वक्त लगेगा. इसके मुताबिक खिलाड़ी की हालत में अब सुधार हो रहा है, लेकिन मोहम्मद शमी के शरीर में तेज दर्द के कारण उन्हें अभी भी बुखार है। गुरुवार को कोरोनावायरस के कारण परीक्षण नहीं कर सक। जिसके बाद मोहम्मद शमी का आने वाले दिनों में फिर से अपना कोविड टेस्ट होगा.

दूसरे टी20 में होगी बुमराह की वापसी

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले टी20 में भारत को ऑस्ट्रेलिया से चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद अब टी20 का दूसरा मैच मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बमराह से खेला जाएगा। रिटर्न तय माना जाता है। अगर भारतीय क्रिकेट टीम यह मैच जीत जाती है तो वह अपनी सीरीज बचा लेगी। उसके बाद टीम इंडिया के मैच विनर और स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी तय है।

ऑस्ट्रेलिया 208 चेस करके जीता था मैच

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ पहला टी20 मैच मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला था। अब दूसरा मैच 23 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं अंतिम मैच 25 सितंबर को होगा।

पहले मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारने के बाद 208 रन बनाए थे। जिसके जवाब ने ऑस्ट्रेलिया टीम ने 4 गेंद रहते 4 विकेट से जीत हासिल कर ली थीं। इस मैच में ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल के अलावा किसी गेंदबाज ने कोई खास प्रदर्शन नही किया था। हर्षल पटेल का 18वा और भुवनेश्वर कुमार का 19वा ओवर काफी महंगा गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.